Sunday, January 17, 2021
Advertisement
Home देश MIG-29 Crash: नौसेना को अरब सागर में मिला क्रैश हुए MiG-29K का...

MIG-29 Crash: नौसेना को अरब सागर में मिला क्रैश हुए MiG-29K का मलबा, पायलट की तलाश तेज


नई दिल्ली
मिग-29 ट्रेनर लड़ाकू विमान के अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद लापता पायलट का अभी तक कुछ पता नहीं चला है। भारतीय नौसेना ने रविवार को कहा कि 9 युद्धपोत, 14 विमान और भारतीय नौसेना के फास्ट इंटरसेप्टर विमान को लापता पायलट का पता लगाने के लिए तैनात किया गया है। नौसेना के बयान में यह भी कहा गया है कि खोज अभियान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त लड़ाकू जेट का कुछ मलबा बरामद किया गया है।

भारतीय नौसेना को तीन दिन पहले गोवा के तट से अरब सागर में लापता हो गए मिग-29 के विमान का कुछ मलबा मिल गया है। प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि लापता पायलट कमांडर निशांत सिंह की तलाश के लिए पोत और विमानों के जरिए खोज अभियान जारी रहेगा।

9 युद्धपोतों और 14 विमानों से तलाशी
नौसेना की ओर से जारी बयान में कहा गया कि खोज अभियान में नौ युद्धपोतों के साथ ही 14 विमान लगे हुए हैं। भारतीय नौसेना के “फास्ट इंटरसेप्टर क्राफ्ट” को भी तट के किनारे पानी में खोज के लिए तैनात किया गया है। विमान के कुछ मलबे मिले हैं जिसमें लैंडिंग गियर, टर्बो चार्जर, फ्यूल टैंक इंजन और विंग इंजन काउलिंग शामिल है।

एक पायलट को बचाया गया
बता दें कि मरीन पुलिस और तटीय पुलिस भी तलाश कर रही है और पास के मछली पकड़ने वाले गांवों के लोगों को भी इस बाबत सूचित किया गया है।अधिकारियों ने बताया कि रूस निर्मित विमान ने बृहस्पतिवार को विमान वाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य से उड़ान भरी थी और शाम में करीब पांच बजे यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। उन्होंने बताया था कि विमान के एक पायलट को बचा लिया गया था।

(आईएएनएस और भाषा के इनपुट के साथ)



Source link

Must Read