IND VS ENG: दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम मोटेरा पर इंग्लैंड के बैटिंग कोच ने उठाए सवाल, कह दी ये बात

0
25


IND VS ENG: मोटेरा स्टेडियम की सीटों पर इंग्लैंड के बैटिंग कोच ने खड़े किये सवाल (फोटो-पीटीआई)

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद में 24 फरवरी से मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले से पहले दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम की सीटों पर इंग्लैंड के बैटिंग कोच ग्राहम थोर्प ने सवाल खड़े कर दिये हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 22, 2021, 10:49 PM IST

नई दिल्ली. दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम मोटेरा (Motera Stadium) को जिस खिलाड़ी ने देखा वो दंग रह गई. स्टेडियम की खूबसूरती और सुविधाओं ने इंग्लैंड और भारत के खिलाड़ियों को अपना मुरीद बना लिया. हालांकि इंग्लैंड के बैटिंग कोच ग्राहम थोर्प (Graham Thorpe) ने मोटेरा स्टेडियम की सीटों पर सवाल खड़े कर दिये हैं. ग्राहम थोर्प ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मोटेरा स्टेडियम की सीटों का रंग खिलाड़ियों के लिए मुसीबत का सबब बन सकता है. थोर्प ने कहा कि मोटेरा की सीटों के रंग की वजह से पिंक गेंद को देखने में दिक्कत आ सकती है.

ग्राहम थोर्प ने कहा, ‘थोर्प ने कहा कि बल्लेबाजों के लिए साइट स्क्रीन लगी हुई है लेकिन फील्डरों को गेंद देखने में परेशानी हो सकती है. मोटेरा की सीटों का रंग इसकी वजह बन सकता है.’

थोर्प ने की अश्विन की तारीफ
इस बीच भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को खेलने में नाकाम रहे बेन स्टोक्स का बचाव करते हुए इंग्लैंड के बैटिंग कोच ग्राहम थोर्प ने सोमवार को कहा कि इस स्टार ऑलराउंडर को यह नहीं भूलना चाहिये कि उनमें गेंदबाजों को बैकफुट पर लाने का दम है. पहले दो टेस्ट में अश्विन ने तीन बार स्टोक्स को आउट किया. इस बारे में पूछने पर थोर्प ने कहा, ‘यह चुनौतीपूर्ण है. बेन की खेलने की शैली कई बार अलग अलग होती है. वह पारी का सूत्रधार भी बन सकता है. उसमें गेंदबाजों को बैकफुट पर लाने की क्षमता है और उसे यह भूलना नहीं चाहिये.’चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला इस समय 1 -1 से बराबरी पर है. अश्विन की तारीफ करते हुए थोर्प ने कहा, ‘वह काफी खतरनाक गेंदबाज है और पिच स्पिनरों की मददगार हो तो उसका सामना करना काफी कठिन हो जाता है.’

IPL 2021: ग्लेन मैक्सवेल के 14.25 करोड़ में बिकने से दंग हैं डेविड वॉर्नर, कर दिया बुरी तरह ट्रोल

सहायक कोच ने स्वीकार किया कि आगामी श्रृंखला काफी कठिन होने वाली है. उन्होंने कहा, ‘खिलाड़ियों को साफ तौर पर पता होना चाहिये कि वह अपने प्रदर्शन में सुधार कैसे कर सकते हैं. इसके अलावा अपने बेसिक्स पर ध्यान देकर शांतचित्त होकर खेलना होगा.’ उन्होंने यह भी संकेत दिया कि चोट के कारण पहले दो टेस्ट से बाहर रहे जाक क्रॉले समेत सभी खिलाड़ी चयन के लिये उपलब्ध हैं. इनमें जॉनी बेयरस्टो भी शामिल हैं. (भाषा के इनपुट के साथ)








Source link