Gaming का है शौक तो 25 हजार से कम में खरीद सकते हैं बढ़िया फीचर्स वाले ये दमदार स्मार्टफोन्स

0
26


हाइलाइट्स:

  • मिड-रेंज में मिलेंगे गेमिंग के लिए कई ऑप्शन्स
  • Poco, Realme, Samsung समेत कई कंपनियों के फोन हैं शामिल

Gaming Smartphones under 25000: आपको भी अगर Gaming का शौक है और खुद के लिए एक बढ़िया स्मार्टफोन खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो हमारी आज की यह खबर खास आप लोगों के लिए है। पिछले कुछ सालों में मोबाइल गेमर्स की संख्या में भारी वृद्धि हुई है और खासकर भारत में। पिछले साल महामारी के दौरान लोगों ने घर पर रहकर ऑनलाइन गेमिंग का लुत्फ उठाया है कुछ ने बैटल रॉयल गेम्स तो कुछ ने FPS गेम्स आदि को अपने स्मार्टफोन में खेला। इसके बाद ऐसे स्मार्टफोन्स की डिमांड भी काफी बढ़ गई है जो गेमिंग को बढ़िया से हैंडल कर पाएं।

ज्यादातर लोग Flagship Smartphones को नहीं खरीद पाते हैं तो अब हैंडसेट निर्माता कंपनियां बेहतर गेमिंग अनुभव देने के लिए अपना ध्यान मिड-रेंज स्मार्टफोन्स पर फोकस कर रही हैं। आपका बजट अगर 25 हजार रुपये से कम है तो हम आज आप लोगों को इस प्राइस रेंज में मिलने वाले Gaming Smartphones के बारे में जानकारी देंगे, नीचे हमने कुछ स्मार्टफोन्स के बारे में बताया है।

Poco X3 Price in India
पोको एक्स3 पिछले साल लॉन्च हुए सबसे रोमांचक बजट गेमिंग स्मार्टफोन में से एक है। अहम खासियतों की बात करें तो इसमें स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 732 प्रोसेसर के साथ 8 जीबी तक रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज है। कम बजट वालों को इस फोन में लिक्विड कूलिंग टेक्नोलॉजी फीचर भी मिलेगा जिससे गेमिंग के दौरान फोन हीट नहीं होता।

अगले हफ्ते भारत आ रहे पावरफुल फीचर्स वाले दमदार स्मार्टफोन्स, जानें संभावित कीमत से लेकर स्पेसिफिकेशन तक

फोन 120Hz रिफ्रेश रेट और 240Hz टच सैंपलिंग रेट के साथ आता है, इस प्राइस रेंज़ में इतना हाई-रिफ्रेश रेट काफी कम देखने को मिलता है। फोन में 6.67 इंच फुल एचडी+ डिस्प्ले, फोन में जान फूंकने के लिए 6,000 एमएएच की बैटरी दी गई है और यह 33 वॉट क्विक चार्ज सपोर्ट करती है।

फोन में डुअल स्टीरियो स्पीकर्स दिए गए हैं। इस फोन की एक बात है जो शायद आपको पसंद ना आए और वो है इसका वजन 225 ग्राम है। Poco X3 की कीमत 16,999 रुपये से शुरू होकर 19,999 रुपये तक जाती है, गेमिंग लवर्स को हमेशा ज्यादा रैम वेरिएंट लेने की ही सलाह दी जाती है।

Samsung Galaxy F62 Price in India
इस लिस्ट में यह हैंडसेट सबसे लेटेस्ट Samsung Mobile फोन है। इस फोन में फ्लैगशिप Samsung Exynos 9825 processor का इस्तेमाल हुआ है, याद दिला दें कि इसी चिपसेट का इस्तेमाल कंपनी ने अपनी Samsung Galaxy Note 10 series में किया था। गेमिंग का अगर आपको भी क्रेज है तो बता दें कि फोन में 7000 एमएएच की बैटरी मिलेगी, इस लिस्ट में सबसे ज्यादा क्षमता वाली बैटरी इस फोन में ही आपको मिलेगी और यह 25 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।

8 हजार तक के बजट में मिलेंगे बढ़िया फीचर्स वाले ये बेस्ट डुअल रियर कैमरा स्मार्टफोन्स, देखें पूरी लिस्ट

कैमरा सेटअप की बात करें तो फोन के बैक पैनल पर 64 मेगापिक्सल रियर कैमरा और 32 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा सेंसर दिया गया है। फोन के दो वेरिएंट हैं 6 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज जिसकी कीमत 23,999 रुपये है। वहीं, टॉप वेरिएंट में 8 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज है और इस मॉडल की कीमत 25,999 रुपये है।

Moto G 5G Price in India
यह Motorola ब्रांड का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 750जी प्रोसेसर से लैस है और 5G कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है। फोन में 6.7 इंच एलटीपीएस फुल एचडी+ रिज़ॉल्यूशन वाला डिस्प्ले है। स्मार्टफोन का केवल एक ही वेरिएंट है जो 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है।

Telegram पर दूसरों से छुपाना है अपना लास्ट सीन? जानें स्टेप बाय स्टेप पूरा प्रोसेस

48MP प्राइमरी कैमरा और सेल्फी के लिए 16MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 20 वॉट टर्बोपावर फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000 एमएएच की दमदार बैटरी मिलेगी। एक बात जो यहां पर गौर करने वाली है वह यह है कि Moto G 5G में हाई रिफ्रेश रेट नहीं मिलता है और फोन के ऊपर और निचले हिस्से में बैजल्स देखने को मिलेंगे, इस हैंडसेट की कीमत 20,999 रुपये है।

Mi 10i 5G Price in India
यह Xiaomi का मिड-रेंज 5G स्मार्टफोन है और इसमें 6.67 इंच फुल एचडी+ डिस्प्ले है और इसका रिफ्रेश रेट 120Hz है। गेमिंग के लिए अगर हाई-रिफ्रेश रेट हो तो बढ़िया बात है, साथ ही बता दें कि डिस्प्ले एचडीआर10+ सपोर्ट के साथ आती है। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए स्नैपड्रैगन 750जी प्रोसेसर के साथ 8 जीबी तक रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज है। 33W फास्ट चार्जिंग के साथ फोन में 4820 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसके अलावा, वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट के लिए IP53 रेटिंग प्राप्त है औ फोन डुअल स्टीरियो स्पीकर्स से लैस है।

और वेरिएंट



Source link