Sunday, January 17, 2021
Advertisement
Home उत्तर प्रदेश Dev Deepawali : काशी में 6 घंटे 40 मिनट बिताएंगे PM मोदी,...

Dev Deepawali : काशी में 6 घंटे 40 मिनट बिताएंगे PM मोदी, गंगा की लहरों से करेंगे लेजर शो का दीदार


हाइलाइट्स:

  • वाराणसी के घाटों पर जोर-शोर से हो रही है देव दीपावली की तैयारी
  • पीएम नरेंद्र मोदी भी इस बार यह महोत्‍सव देखने आ रहे हैं वाराणसी
  • काशी के घाटों पर लेजर शो का करेंगे दीदार, सैंड आर्ट भी देखेंगे
  • 11 हजार जवान पीएम की सुरक्षा में तैनात रहेंगे, काशीवासी उत्‍साहित

अभिषेक जायसवाल, वाराणसी
देव दीपावली के दीदार के लिए अपने संसदीय क्षेत्र आ रहे पीएम नरेंद्र मोदी काशी में 6 घंटे 40 मिनट का वक्‍त बिताएंगे। जिला प्रशासन को पीएम के आने की आधिकारिक सूचना पीएमओ से मिल गई है। चुनाव आयोग ने भी इस कार्यक्रम की अनुमति दे दी है। मोदी 30 नवंबर को दोपहर 2 बजकर 10 मिनट पर काशी पहुंचेंगे। इस दौरान वह गंगा की लहरों से वाराणसी के चेतसिंह घाट पर लेजर शो का दीदार करेंगे। फिर अलकनंदा क्रूज से नौका विहार करते हुए चेतसिंह घाट पहुचेंगे और यहां लेजर शो का लुत्‍फ उठाएंगे।

पर्यटन विभाग ने लेजर शो के माध्यम से गंगा, शिव और काशी की महिमा की थीम पर खास आयोजन की तैयारी की है, जिसका ट्रायल शुरू हो गया है। गंगा तट पर रंग बिरंगे लाइट लोगों के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। शुक्रवार को वाराणसी आए सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने घाट पर होने वाले इस लेजर शो का गंगा की लहरों से जायजा लिया था।

गंगा पार रेती पर सैंड आर्ट

गंगा पार सैंड आर्ट को भी निहारेंगे पीएम
चेतसिंह घाट पर लेजर शो के दीदार के अलावा गंगा पार रेती पर सैंड आर्ट उकेरे जा रहे हैं। लखनऊ और वाराणसी के कलाकार गंगापार रेत पर काशी विश्वनाथ धाम, राममंदिर ,भगवान शंकर और बुद्ध के अलावा काशी के घाटों की थीम पर सैंड आर्ट बना रहे हैं। देव दीपावली के दिन सैंड आर्ट को दीपों से भी सजाया जाएगा।

राजघाट से रविदास घाट पर करेंगे नौका विहार
पीएम मोदी गंगा की लहरों में 7 किलोमीटर तक नौका विहार करेंगे। भैंसासुर घाट पर दीप जलाकर देव दीपावली के उद्घाटन के बाद क्रूज पर सवार होकर पीएम राजघाट से रविदास घाट तक गंगा के अद्भुत दृश्य को निहारेंगे।

लेजर शो का अद्भुत नजारा

लेजर शो का अद्भुत नजारा

11 हजार जवान करेंगे पीएम की सुरक्षा
पीएम की सुरक्षा में करीब 11 हजार जवान तैनात रहेंगे। 20 आईपीएस अफसरों के जिम्‍मे सुरक्षा व्‍यवस्‍था होगी। इसके अलावा 26 एसपी, 85 डिप्टी एसपी समेत 800 इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर भी सुरक्षा में तैनात रहेंगे। पीएसी और पैरामिलिट्री फोर्स के जवान भी पीएम की सुरक्षा करेंगे।



Source link

Must Read