सुपर से ऊपर! 19GB रैम के साथ आएगा Realme GT Master Explorer Edition, लेकिन असलियत है कुछ और

0
68


महामारी से प्रेरित लागत में कटौती के साथ, फोन निर्माता उन आउट-ऑफ-द-अर्थ फीचर्स को नहीं कर रहे हैं जो वे पहले इस्तेमाल करते थे। पॉप-अप कैमरा, मल्टीपल चिप्स, कर्व्ड ग्लास बॉडी और अनलिमिटेड रैम कैपेसिटी बीते दिनों की बात हो गई है। हालांकि, रियलमी ने आगामी रियलमी GT मास्टर एक्सप्लोरर एडिशन के बारे में Weibo पर हाल ही में एक घोषणा के साथ लोगों का ध्यान आकर्षित किया। इस फोन में मिलने वाली है 19GB रैम! जी हां सही सुना 19जीबी!

इससे पहले कि आप अंदर के आलोचक से पूछें कि इतनी आवश्यकता क्यों है, यह “19GB रैम” अनिवार्य रूप से मार्केटिंग का हिस्सा है। इस 19GB रैम में अनिवार्य रूप से स्टैंडर्ड के रूप में 12GB रैम है, जबकि शेष 7GB रैम नई वर्चुअल रैम तकनीक से आती है। इसलिए, फोन में फिजिकल 12GB रैम होने वाली है और बाकी स्टोरेज से उधार लें। बीबीके के स्वामित्व वाले ब्रांड के लिए यह नया नहीं है। बता दें कि ओप्पो रेनो 6 प्रो 5G भी 7GB तक वर्चुअल रैम का उपयोग करने की अनुमति देता है। यह बात GSMArena की एक रिपोर्ट के जरिए सामने आई है।

लीक हो चुके हैं रियलमी जीटी मास्टर एक्सप्लोरर एडिशन के स्पेक
सम्मोहित करने वाली 19GB रैम के अलावा, रियलमी जीटी मास्टर एक्सप्लोरर एडिशन में मेन कैमरे के लिए 50-मेगापिक्सल का Sony IMX766 सेंसर भी होगा। अगर यह सही हुआ है, तो ये भी वनप्लस 9 प्रो और ओप्पो फाइंड एक्स 3 प्रो की लिस्ट में शामिल हो जाएगा। अपकमिंग वनप्लस Nord 2 में भी यही कैमरा सेंसर मिल रहा है।

रियलमी इस कैमरे के साथ एक OIS सिस्टम भी लगाने जा रहा है, जो स्टेबल वीडियो फुटेज कैप्चर करने में मदद कर सकता है। अन्य कैमरों के बारे में डिटेल फिलहाल सामने नहीं आई है। फोन का डिज़ाइन पहले ही सामने आ चुका है, जिसमें रियलमी ने मास्टर एडिशन के लिए स्पेशल एडिशन डिज़ाइन तैयार किए हैं।

रियलमी जीटी मास्टर एक्सप्लोरर एडिशन से अपेक्षित कुछ अन्य विशेषताओं में HDR10+ कलर्स के सपोर्ट के साथ 6.55-इंच 120Hz AMOLED डिस्प्ले और 1100 निट्स तक की ब्राइटनेस शामिल है। फोन को 65W फास्ट चार्जिंग के साथ 4300mAh की बैटरी मिलने की उम्मीद है। रियलमी जीटी मास्टर एक्सप्लोरर एडिशन पर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 चिपसेट पेश करेगा।

दूसरी ओर, स्टैंडर्ड रियलमी जीटी मास्टर एडिशन में 5G सपोर्ट के साथ स्नैपड्रैगन 700 सीरीज चिपसेट मिलने की उम्मीद है। ये फोन फिलहाल चीन में लॉन्च हो रहे हैं और रियलमी ने अभी तक इन दोनों के ग्लोबल लॉन्च पर कोई टिप्पणी नहीं की है।



Source link