Sunday, January 17, 2021
Advertisement
Home बदायूँ /बरैली शादी के एक द‍िन बाद ही ससुरालवालों ने दहेज के लिए छीन...

शादी के एक द‍िन बाद ही ससुरालवालों ने दहेज के लिए छीन ली शिवानी की जिंदगी!


विकल्प कुदेशिया, बरेली
उत्तर प्रदेश के बदायूं में शादी के एक दिन बाद ही ससुराल की कथित यातनाओं का शिकार हुई बरेली की बिटिया शिवानी के पिता ने दहेज हत्या की रिपोर्ट लिखाई थी। रिपोर्ट के कुछ घंटे बाद पुलिस ने हिरासत में लिए गए शिवानी के पति और ससुर को थाने से छोड़ दिया। शिवानी के परिवारवालों ने पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाए हैं। शिवानी के परिवारवालों ने कहा है क‍ि वह एडीजी से म‍िलकर न्‍याय की गुहार लगाएंगे और अभ‍ियुक्‍तों के प्रभावशाली होने के चलते घटना की जांच बदायूं की जगह गैरजनपद से कराने की मांग करेंगे।

श‍िवानी गुप्‍ता की मौत के मामले में उनके प‍िता अशोक गुप्‍ता की तहरीर पर बदायूं कोतवाली पुल‍िस ने आरोपी पत‍ि नवनीत साहू, ससुर सुभाष साहू, सास मीरा साहू और देवर व‍िपुल साहू के ख‍िलाफ दहेज हत्‍या की र‍िपोर्ट दर्ज की थी। आरोप है क‍ि दहेज में पांच लाख रुपये ज्‍यादा नहीं द‍िए जाने पर ससुराल‍ियों ने नवव‍िवाह‍ित श‍िवानी को मौत के घाट उतार द‍िया है। र‍िपोर्ट लिखे जाने से पहले ही बदायूं पुल‍िस ने आरोपी पत‍ि को ह‍िरासत में ले ल‍िया था। बाद में आरोपी ससुर सुभाष साहू को भी पकड़ ल‍िया था।

सूत्रों का कहना है क‍ि पोस्‍टमॉर्टम में श‍िवानी की मौत का कारण स्‍पष्‍ट नहीं होने के चलते पत‍ि और ससुर को फ‍िलहाल थाने से छोड़ द‍िया गया है। आगे व‍िवेचना में जैसे सबूत म‍िलेंगे, उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी। पुल‍िस ने आरोपी ससुराल‍वालों के ख‍िलाफ धारा 498 ए, 304 बी, 3 व 4 दहेज प्रतिशोध अध‍िन‍ियम के तहत र‍िपोर्ट दर्ज इन्वेस्टिगेशन शुरू कर दी है। आरोपी पत‍ि नवनीत साहू पुल‍िस की ह‍िरासत में है और उससे पूछताछ जारी है।

इससे पहले दोपहर बाद बदायूं में श‍िवानी गुप्‍ता के शव का पोस्‍टमॉर्टम हुआ। पता चला है क‍ि पोस्‍टमॉर्टम में डॉक्टर मौत की वजह को लेकर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सके। फरेंसिक जांच के लिए बिसरा सुरक्षित किया गया है।



Source link

Must Read