Sunday, January 17, 2021
Advertisement
Home देश भास्कर एक्सक्लूसिव: मोदी से मिलकर जायडस के CEO बोले- पीएम को वैक्सीन...

भास्कर एक्सक्लूसिव: मोदी से मिलकर जायडस के CEO बोले- पीएम को वैक्सीन का पूरा नॉलेज, उनके पास आगे का रोडमैप भी तैयार


  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Inspiring To Meet PM Modi, He Has Complete Knowledge Of The Vaccine, He Has A Roadmap For What To Do Next: Sherville Patel

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अहमदाबाद28 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • मोदी ने वैक्सीन के ट्रायल पर बातचीत की, नतीजों की रिपोर्ट भी ली
  • मोदी ने कहा- वैक्सीन बनाने में केंद्र हर तरह की मदद देने को तैयार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अहमदाबाद के जायडस केडिला बायोटेक प्लांट पहुंचे थे। उन्होंने प्लांट का दौरा किया। यहां बनाई जा रही कोरोना वैक्सीन की प्रोग्रेस पर बात की। वे साइंटिस्ट्स और डॉक्टरों की टीम से भी मिले और उनके काम की तारीफ की। मोदी ने कहा कि सरकार उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।

कंपनी के CEO और मैनेजिंग डायरेक्टर शर्विल पटेल ने दैनिक भास्कर से बातचीत में बताया कि पीएम का विजिट हौसला बढ़ाने वाला रहा। उन्हें वैक्सीन के बारे में पूरा नॉलेज था। वे यह भी जानते थे कि आने वाले समय में किन चीजों की जरूरत होगी। उनके पास इसका रोडमैप भी तैयार है।

मोदी ने वैक्सीन के ट्रायल की जानकारी ली

जायडस केडिला की वैक्सीन जायकोव-डी (ZyCoV-D) के क्लीनिकल ट्रॉयल का दूसरा फेज पूरा हो चुका है। कंपनी दिसंबर में इसका तीसरा फेज शुरू करने वाली है। CEO और MD पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री ने कोरोना वैक्सीन के ट्रायल पर डिटेल्ड रिपोर्ट ली। उन्होंने वैक्सीन को लेकर कंपनी की प्लानिंग पर भी चर्चा की।

वैक्सीन बनाने में मदद का भरोसा दिलाया
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वैक्सीन बनाने में केंद्र सरकार हर तरह की मदद करने को तैयार है। शर्विल पटेल के मुताबिक, मुलाकात की सबसे खास बात यही थी कि पीएम ने खुद मदद की पेशकश की। उन्होंने बताया कि आगे की प्रोसेस में सरकार कैसे कंपनी की मदद कर सकती है। उनके विजन से देश जल्द ही महामारी के चंगुल से बाहर निकल जाएगा।

पीएम की मौजूदगी हौसला बढ़ाने वाली रही
कंपनी के चेयरमैन पंकज पटेल ने पीएम मोदी के शनिवार के दौरे को लेकर कहा कि उनकी मौजूदगी ने पूरी टीम का हौसला बढ़ाया है। कंपनी में 25 हजार कर्मचारी हैं। हम आत्मनिर्भर भारत के लिये अपना योगदान दे रहे हैं। इसी विजन के साथ कंपनी ने कोरोना का वैक्सीन जायकोव-डी बनाया है। अब इसके ट्रायल का तीसरा फेज शुरू होने वाला है।



Source link

Must Read