Sunday, January 17, 2021
Advertisement
Home खेल / शिक्षा दर्शकों के चलते 2022 तक टली इंग्‍लैंड और नेदरलैंड्स के बीच...

दर्शकों के चलते 2022 तक टली इंग्‍लैंड और नेदरलैंड्स के बीच वनडे सीरीज


अगले साल इंग्लैंड और नेदरलैंड्स के बीच वनडे सीरीज खेली जानी थी (फोटो क्रेडिट: एपी )

बोर्ड ने स्‍वीकार किया कि दर्शकों के बिना मैच खेलने की संभावना के कारण सीरीज को एक साल के लिए स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 28, 2020, 7:40 AM IST

एम्सटरडम. इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ रही है. खेल जगत पर भी इसका बुरा असर पड़ा. इस महामारी के चलते लंबे समय तक खेल के मैदान हो सूने हो गए थे, मगर अब धीरे धीरे मैदान में रंगत दिखने तो लगी है, मगर नए नियमों के साथ. कोरोना के चलते जहां खेल के नियम तक बदल दिए गए, वहीं कई टूर्नामेंट लंबे समय के लिए स्‍थगित कर दिए गए हैं और अभी भी यह जारी है. किसी को नहीं पता है कि अगले साल कोरोना पर कितना काबू पाया जा सकेगा और कोविड-19 महामारी से उत्पन्न अनिश्चितता के जारी रहने से इंग्लैंड और  नेदरलैंड्स (england vs netherlands) के बीच अगले साल की वनडे सीरीज को मई 2022 तक स्थगित कर दिया गया.

तीन मैचों की वनडे सीरीज को अगले साल यहां मई में खेला जाना था, जो आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग ( ICC Men’s Cricket World Cup Super League) का हिस्सा थी. रॉयल डच क्रिकेट संघ (केएनसीबी) ने कहा कि बिना दर्शकों के मैच खेलने की संभावना के कारण सीरीज को एक साल के लिए स्थगित करने के लिए बाध्य होना पड़ा.

यह भी पढ़ें : 

IND VS AUS: हार्दिक पंड्या ने बताया कब शुरू करेंगे गेंदबाजी, बोले-दूसरे ऑलराउंडरों को तैयार करना होगाIND VS AUS: इस दिग्गज खिलाड़ी की भविष्यवाणी- ऑस्ट्रेलिया में तीनों सीरीज बुरी तरह हारेगा भारत

बिना दर्शकों के खेलना संभव नहीं
केएनसीबी ने एक बयान में कहा कि कोविड-19 (Covid -19) महामारी को लेकर चल रही अनिश्चितता के बरकरार रहने और तीन मैचों के आयोजन के दूरगामी परिणामों को देखते हुए केएनसीबी और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (england and wales cricket board) के बीच चर्चा हुई थी. उन्होंने कहा कि इन मैचों को बिना दर्शकों के खेलना केएनसीबी के लिए व्यवहार्य विकल्प नहीं था और ईसीबी ने इस स्थिति को समझ लिया. (भाषा इनपुट के साथ )





Source link

Must Read